राजनाथ का चीन पर करारा जवाब, कांग्रेस मुँह दिखाने लायक नही रहेगी अगर खुलासा कर दू तो

हम आपको महान भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने विपक्षी पार्टियों पर जमकर हमला किया। राजनाथ सिंह ने शनिवार (अक्टूबर 31, 2020) को पटना में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अगर मैं अपना मुँह खोल दू तो कॉन्ग्रेस को चेहरा दिखाना मुश्किल हो जाएगा।

राजनाथ जी ने कहा, “कॉन्ग्रेस के द्वारा हमारे सेना के जवानों के शौर्य और पराक्रम पर सवालिया निशान लगाया जा रहा है। कहा जा रहा है कि चीन ने 1200 वर्ग किमी ज़मीन क़ब्ज़ा कर ली है। यदि मैं खुलासा कर दूँगा, तो चेहरा दिखाना मुश्किल हो जाएगा।”

राजनाथ जी ने कहा “मैं तब गृह मंत्री था जब पुलवामा हमले में हमारे 40 जवानों की जान चली गई थी, उन्होंने (कॉन्ग्रेस) इसे चुनावों से पहले सहानुभूति पाने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा रची गई साजिश बताया। हम ऐसी घृणित राजनीति करने के बजाए घर बैठेंगे।” हमे ऐसी राजनीति की जरूरत नही है।

मंत्री राजनाथ सिंह बिहटा के विष्णुपुरा मनेर विधानसभा सीट से बीजेपी के प्रत्याशी डॉ निखिल आनंद के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। राजनाथ सिंह ने कहा, “आप लोग पढ़े लिखे लोग हो। 1962 से 2013 तक का इतिहास उठाकर देख लीजिए। मैं रक्षा मंत्री होने के नाते सीना ठोककर आपसे कहना चाहता हूँ कि हमारी सेना के जवानों ने जो पराक्रम दिखाया है, देश का मस्तक उससे गर्व से ऊँचा हो गया है।” इसमे हमे बताने की जरूरत नही है।

इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार (अक्टूबर 30, 2020) को कॉन्ग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रश्न किया कि पुलवामा हमले में पाकिस्तान का हाथ होने की पड़ोसी देश के मंत्री की स्वीकारोक्ति के बाद कॉन्ग्रेस मौन क्यों है और उसके नेताओं की बोलती क्यों बंद है? क्या इसका जवाब है कांग्रेस के पास ।

पीरपैंती के प्रगति मैदान में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा, “पुलवामा हमले पर पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में एक मंत्री ने बयान देकर वास्तविकता को उजागर कर दिया है।

पाकिस्तान ने यह स्वीकार कर लिया है कि पुलवामा में हमला उसने ही कराया था। जबकि पूर्व में वह कहा करता था कि पुलवामा हमले में उसका हाथ नहीं था।’’ उन्होंने कहा कि पुलवामा में जब आतंकवादियों ने हमला किया था और हमारे जवान वीरगति को प्राप्त हुए थे तब कॉन्ग्रेस के लोग हमारी नीयत पर सवाल उठा रहे थे। क्या वो वक़्त था सवाल उठाने का लेकिन कांग्रेस सिर्फ बोल सकती है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें कमेंट में जरूर बताये लाइक और शेयर करना न भूलें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमें फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.