रेल मदद Rail Madad App क्या है? रेल मदद ऐप्प से क्या फायदे होते है

हेलो दोस्तो नमस्कार आज हम आपको बहुत ही खास जानकारी देने जा रहे है। आज हम आपको हाल में लॉन्च हुई ऐप्प के बारे में बताने जा रहे है यह ऐप्प रेलवे यात्रियों को होने वाली असुविधा को ध्यान में रख कर बनाई गई है। दोस्तो आज हम आपको बहुत ही खास ऐप्प के बारे में बताएंगे अगर आप भी रेलवे यात्री हो तो आपको बहुत ही काम की खबर मिलने वाली है।

Rail Madad App kya hai
Rail Madad App kya hai

रेल मदद Rail Madad App किस काम आती है?

रेल मदद Rail Madad App रेलवे यात्रियों के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित हो रही है। रेलवे यात्री इस ऐप्प के जरिये अपनी शिकायत पर रेलवे क्या क्या एक्शन ले रहे है उन सभी का पता कर सकते है। और उसका रियल टाइम भी देख सकते हो। इस रेल मदद ऐप्प यात्रियों को बहुत सुविधा मिलेगी।

भारतीय रेलवे की तरफ़ से बहुत ही बेहतर और सुविधा देने वाले लगातार प्रयास किये जा रहे है। साथ ही रेलवे यात्री को होने वाली असुविधा और शिकायत दर्ज करने के लिए भी बेहतर प्रयास किये जा रहे है।

रेल मदद ऐप्प Rail Madad App किस तरह काम करेगी

हम आपको बताते है कि यह रेल मदद ऐप्प Rail Madad App किस तरह हमारी मदद कर सकती है। यह ऐप्प आपको 12 भाषा में उपलब्ध होगी। आपको यह अनेक भाषा मे मिलेगी आप किसी भी भाषा मे इसका इस्तेमाल कर सकते है।

आपको अगर सफर करते हुए ट्रेन में कोई भी असुविधा होती है तो आप रेल मदद ऐप्प Rail Madad App के जरिये अपनी शिकायत दर्ज कर सकते है।

आप इस रेल मदद ऐप्प Rail Madad App की सहायता से शिकायत दर्ज करते हुए फ़ोटो भी अपलोड कर सकते है। इससे रेलवे रियल टाइम से आपकी शिकायत को ट्रैक कर सकता है और आप अपनी शिकायत का फीडबैक को भी ट्रैक कर सकते है।

रेल मदद ऐप्प Rail Madad App के जरिए आप आसानी से किसी भी समस्या की शिकायत कर सकते हैं। इस एप में आपको तीन कॉलम दिखेंगे- ट्रेन से जुड़ी शिकायत, स्टेशन से जुड़ी शिकायत और फीडबैक को ट्रैक करें।

रेल मदद ऐप्प को हाल ही में 23वें नेशनल कॉन्फ्रेंस ऑन ई-गवर्नेंस के दौरान सिल्वर प्राइज दिया गया था। इसके लिए रेल मदद ऐप्प Rail Madad App को प्राइज भी दिया गया था। रेल मदद ऐप्प को सिटिजन सेंट्रिक डिलीवरी कैटिगरी के तहत यह प्राइज दिया गया था।

Rail Madad App kya hai
Rail Madad App kya hai

पहले रेलवे से संबंधित सभी शिकायतें के लिए रेल मंत्री को ट्विटर पर फॉलो करना पड़ता था। और वह पर सभी शिकायत को सुलझाना इतना आसान नही होता था इस लिए रेलवे ने रेल मदद ऐप्प Rail Madad App को लॉन्च किया ताकि सभी शिकायतें एक ही मंच पर आ सकें और उनका समाधान दिया जा सके।

यह भी पढें तांडव वेबसेरीज़ का क्या है आखिर सच

अगर आप भी रेलवे यात्री है आज ही इस रेल मदद ऐप्प Rail Madad App को इंस्टाल कर ले ताकि आप हर सुविधा का लाभ उठा सकें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.