अरविंद केजरीवाल की अपील, पटाखों से होगा प्रदूषण , प्रदूषण से होगा कोरोना कृपया पटाखें न जलाएं

अरविन्द केजरीवाल ने लोगों से पटाखे ना जलाने की अपील की है हमारे भारत मे बहुत ही उत्साह भरा हुआ हमारा दीवाली का त्यौहार है। और दीवाली बेहद ही नजदीक है। दीवाली की तैयारियों शुरू हो गयी है। दीवाली की तैयारियों के साथ साथ पटाखे जलाने से होने वाले प्रदूषण पर भी बयानबाजी शुरू हो चुकी है। इस हाल में इसी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने दिवाली के ठीक पहले आम लोगों से निवेदन करते हुए एक वीडियो जारी किया है। वीडियो में केजरीवाल ने जनता से अपील कर रहे है कि वह लोगों के साथ पूजा करने को तैयार हैं लेकिन कोई पटाखे न जलाए।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने सीधे प्रसारण के दौरान संबोधित करते हुए इस मुद्दे पर अपनी बात कही। उन्होंने कहा, “इस बार भी हम सभी लोग मिलकर दिवाली मनाएँगे, पटाखे नहीं जलाएँगे। किसी भी हालत में पटाखे नहीं जलाने हैं अगर पटाखे जलाएँगे तो हम लोग अपने ही बच्चों की ज़िन्दगी के साथ खेलेंगे। ऐसा करके हम लोग अपने दिल्ली के परिवार की ज़िन्दगी के साथ खेलेंगे। पटाखे नहीं जलाएँगे और दिवाली का त्यौहार एक साथ मनाएँगे।”

बंगाल में बनेगी बीजेपी की सरकार , ममता सरकार का खत्म हुआ समय

अर्नब की गिरफ्तारी को योगी ने बताया गलत

इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, “इस बार हम दिवाली के लिए अलग इंतज़ाम कर रहे हैं। दिवाली वाले दिन 14 तारीख को 7 बज कर 39 मिनट से हम सारे लोग (दिल्ली के 2 करोड़ लोग) मिल कर लक्ष्मी पूजन करेंगे। मैं अपने मंत्रियों के साथ दिल्ली में एक जगह लक्ष्मी पूजन शुरू करूँगा, 7 बज कर 39 मिनट पर और कुछ टीवी चैनल उसका सीधा प्रसारण करेंगे।”

अरविंद केजरीवाल ने ये बातें एक डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहीं और उन्होंने कहा कि दिल्ली इस समय कोरोना और प्रदूषण से जंग लड़ रही है। हम सबके पूरे प्रयास हैं कि इन दोनों से हम जीत जाएँ, प्रदूषण की वजह से कोरोना स्थिति और खराब हो रही है।

दिल्ली की जनता से निवेदन करते हुए अरविन्द केजरीवाल ने कहा, “मैं आप सभी से अपील करता हूँ, दिल्ली के मेरे सभी भाइयों-बहनों और दिल्ली परिवार के सभी सदस्यों से अपील करता हूँ कि आप सब लोग उस वक्त अपना टीवी ऑन करके अपने अपने घर में, अपने अपने परिवार के साथ मिल कर/बैठ कर। वहाँ पर पंडित जी मंत्रोच्चारण करेंगे और उस वक्त आप सभी लोग अपने घरों में लक्ष्मी पूजन करें।”

अरविंद केजरीवाल इस बात के लिए पहले भी बोल चुके है कि कोई भी पटाखें न जलाएं।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें कमेंट में जरूर बताये लाइक और शेयर करना न भूलें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमें फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.