Whatsapp में नही पढ़ सकेगा आपकी कोई चैट, सिर्फ करनी होगी ये सेटिंग

दोस्तों आज हम आपको whatsapp के नए फीचर्स के बारे में बताने जा रहे है। whatsapp के इस फीचर की मदद से आप अपनी पर्सनल चैटिंग को सीक्रेट रख पाएंगे यानी आपकी इजाजत के बिना आपके मैसेज ना कोई देख पाएगा और ना ही कोई पढ़ पाएगा ये पूरी तरह से सुरक्षित हो जाएगी।

Whatsapp

Whatsapp

अभी तक करोड़ों यूजर्स अपने मैसेज को सीक्रेट रखने के लिए अर्काइव चैट का विकल्प चुनते थे।

या फिर उन्हें मैन्युअली सभी मैसेज को डिलीट करना पड़ता था इसी परेशानी को खत्म करने के लिए whatsapp ने डिसअपीयरिंग मैसेज (Disappearing Message) फीचर को लॉन्च किया था, लेकिन आज भी कई लोग इसके फायदों से अनजान हैं।

कंपनी के अनुसार, डिसअपीरिंग फीचर को सेटिंग्स में जाकर ऑन करने के बाद सात दिनों में मैसेज अपने आप ही गायब हो जाएंगे इसके अलावा whatsapp पर यूजर मैसेज के साथ टाइम सेट कर पाएंगे फिर तय किए गए समय के बाद मैसेज खुद ही डिलीट हो जाएगा।

‘डिसअपीयरिंग मैसेज’ फीचर को एक्टिवेट करना बेहद आसान है सबसे पहले उस चैट को ऑपन करें जिसके मैसेज आप ऑटोमेटिक डिलीट पर लगाना चाहते हैं इसके बाद उसकी प्रोफाइल पीक्चर पर दिए गए नाम पर क्लिक करें यहां आपको डिसअपीयरिंग मैसेज का ऑप्शन मिलेगा उसे ऑन कर दें।

इसके अलावा whatsapp ने फिंगरप्रिंग लॉक का भी ऑप्शन दिया है, जिसकी मदद से आपकी चैट्स कोई और नहीं पढ़ पाएगा अगर कोई मैसेज पढ़ना भी चाहेगा तो पहले उसे आपकी परमिशन लेनी होगी इसे भी आप फोन की सेटिंग्स के बाद प्राइवेसी ऑप्शन पर क्लिक करके शुरू कर सकते हैं कुल मिलाकर कहा जाए तो इससे आपकी चैटिंग पूरी तरह सुरक्षित हो जाएगी।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे कमेंट करके जरूर बताएं ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करना न भूलें।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *